सना खान के बाद सनम चौधरी ने शोबिज की दुनिया को कहा अलविदा | After Sana Khan, Now Sanam Chaudhary Said Goodbye To Showbiz Industry.

सना खान के बाद सनम चौधरी ने शोबिज की दुनिया को कहा अलविदा | After Sana Khan, Now Sanam Chaudhary Said Goodbye To Showbiz Industry. 

sanam-chaudhry-pakistani-film-actress

इस समय भारत में धार्मिक कट्टरट्ता हिन्दुओं में बढ़ती जा रही है और हर आये दिन कट्टरपंथी हिन्दू समाज के कई लोग मुसलमानो और इस्लाम के खिलाफ अपनी गन्दी मानसिकता का बखान करते हुए नज़र आते हैं; यह वह ज़हरीले लोग हैं जिन्हें इस्लाम के बारे में कुछ भी मालूम नहीं होता बल्कि वह कुछ कट्टरवादी हिन्दू संस्थाओं के ग़ुलाम होते हैं ! भारत इस समय इस्लामॉफ़ोबिअ का सबसे बड़ा और घिनौना अड्डा बन चूका है जहाँ हर आये दिन ना सिर्फ मुसलमानो बल्कि सिखों, ईसाईयों के खिलाफ अपनी गन्दी मानसिकता का प्रचार करता यह समुदाय खुलेआम सड़कों पर दिखाई देता है|

वहीँ इस्लाम धर्म इनसब के बावजूद सबसे ज़्यादा पसंद किये जाने वाला धर्म बन चूका है; यूरोप में लगातार इसकी मक़बूलियत बढ़ती जा रही है और शायद यही वजह है की कुछ कट्टरपंथी समुदाय को इस से बेहद तकलीफ हो रही है और वह अपना प्रोपेगंडा लगातार इस्लाम और मुसलमानो के खिलाफ जारी रक्खे हुए हैं |

भारत में कई एक्ट्रेस ने बॉलीवुड को सिर्फ इस वजह से छोड़ दिया क्योंकि उनकी ज़िंदगी में इस्लाम की तरफ झुकाओ हो गया सना खान का मामला आपके सामने है ऐसे ही पाकिस्तान की एक और एक्ट्रेस ने भी शोबिज़ की दुनिया को खैराबाद बोलते हुए कहा की "उन्हें नही पता था की हमें मरना भी है" ।

पूर्व पाकिस्तानी शोबिज इंडस्ट्रीज की अभिनेत्री सनम चौधरी ने अभिनय को अलविदा कहने के कारण बताया है सनम चौधरी ने इंस्टाग्राम पर एक विशेष लाइव सत्र किया जिसमें उन्होंने अपने प्रशंसकों को शोबिज छोड़ने के अपने फैसले के बारे में बताया। उन्हीने कहा मैं अभिनय में सफल होने के लिए दिन-रात काम किया और सफल भी हुई ।

मुझे बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड भी मिला, लाइफ परफेक्ट थी और खूब मज़ा आरहा था सनम चौधरी में जज़्बाती अंदाज़ में अल्लाह का शुक्र अदा करते हुए कहा मैं जो माँगती थी वह मुझे दे देता था शादी करनी थी अल्लाह ताला ने करवा दी औलाद दिया मुझे हर चीज से नवाजा पूर्व एक्ट्रेस ने कहा एक बात जो मेरे दिल से निकल रही थी वह यह कि असल में मुझे पता नहीं था कि मर’ना भी है।

एक वक्त था जब मुझे एहसास हुआ कि कहीं मैं एक्ट्रेस बनकर दुनिया को खुश करने के लिए अपने रब को ना’राज तो नहीं कर रही उन्होंने कहा कि मेरे पास सब कुछ था लेकिन फिर भी कुछ कमी लगती थी बाद में एहसास हुआ कि मेरे पास सुकून नहीं था हर तरफ दौड़ लगी हुई थी समझ में नहीं आता था कि यह खत्म कैसे होगा आगे कहती हैं कि मुझे लगा था कि शायद काम ना करने की वजह से ऐसा है।

वह आगे कहती हैं बेटी के पैदा होने के बाद अपना वजन कम किया और तमाम प्रोडक्शन हाउस से राब्ता किया और उन्हें वक्त दे दिया कि इस महीने में काम का आगाज करूंगी मैंने कहा एक दिन मैंने खुद से सवाल किया एहसास हुआ कि आखिर जिंदगी में मुझे चाहिए क्या सब कुछ होने के बावजूद आखिर किस चीज की ख्वाहिश है?

मैंने अपना पूरा ध्यान कुरान शरीफ की तरफ लगाया उसे करना शुरू किया और तफ़्सीर पढ़ी जिस से मेरी जिंदगी बदल दी सनम चौधरी ने अपने लाइव प्रोग्राम के दौरान बताया कि पूर्व गायकार नजम सिराज ने उनकी इस सफर में काफी मदद की और उन्हें पर टीचर बाबर चौधरी से पहचान करवाएं जिन्होंने उनकी रहनुमाई की |

टिप्पणियाँ